Sensex slumps 536

\Stocks falls 

watch hots girls --- click here 

इक्विटी बेंचमार्क सेंसेक्स ने शुक्रवार को वित्तीय और आईटी शेयरों में बिकवाली की अगुवाई में 536 अंकों की गिरावट दर्ज की, क्योंकि वैश्विक बाजार कोरोनोवायरस की अगुवाई वाले लॉकडाउन के बढ़ते आर्थिक दबाव को देखते हुए गिरावट के साथ बंद हुए।
Sensex slumps 536 pts; financial stocks lead fall

इक्विटी बेंचमार्क सेंसेक्स ने शुक्रवार को वित्तीय और आईटी शेयरों में बिकवाली की अगुवाई में 536 अंकों की गिरावट दर्ज की, क्योंकि वैश्विक बाजार कोरोनोवायरस की अगुवाई वाले लॉकडाउन के बढ़ते आर्थिक दबाव को देखते हुए गिरावट के साथ बंद हुए। इसके अलावा, घरेलू बाजार की धारणा के मद्देनजर, फ्रैंकलिन टेम्पलटन म्यूचुअल फंड ने COVID-19 संकट के बीच रिडेम्पशन प्रेशर और बॉन्ड मार्केट में लिक्विडिटी की कमी के कारण छह ऋण योजनाओं को बंद करने की घोषणा की।

कई खुदरा निवेशकों और उच्च निवल मूल्य के व्यक्तियों (HNI) जिन्होंने अपनी अचल-आय परिसंपत्ति आवंटन के हिस्से के रूप में इन योजनाओं में निवेश किया है, उन्हें पैसा दिया जाएगा क्योंकि पैसा वसूल होने के लिए कोई स्पष्ट समयरेखा नहीं होगी।

30 शेयरों वाला बीएसई सेंसेक्स 535.86 अंक या 1.68 प्रतिशत की गिरावट के साथ 31,327.22 पर बंद हुआ, जबकि एनएसई निफ्टी 159.50 अंक या 1.71 प्रतिशत की गिरावट के साथ 9,154.40 पर बंद हुआ।

बजाज फाइनेंस 9 फीसदी से ज्यादा की गिरावट के साथ सेंसेक्स पैक में शीर्ष स्थान पर था, जिसके बाद एक्सिस बैंक, इंडसइंड बैंक, एचडीएफसी, आईसीआईसीआई बैंक और एमएंडएम थे।

रिलायंस इंडस्ट्रीज ने हालांकि 3 फीसदी से ज्यादा की तेजी के साथ घाटे को कम किया।

watch hots girls --- click here 


सन फार्मा, हीरो मोटोकॉर्प, एलएंडटी, पावरग्रिड और बजाज ऑटो भी लाभ पाने वालों में से थे।

विशेषज्ञों ने कहा कि फ्रेंकलिन टेम्पलटन द्वारा बैंकों और एनबीएफसी शेयरों में बिक रहे दबाव के कारण बाजार बिकने के मोड में चला गया।

कोटक सिक्योरिटीज के वीपी पीसीजी रिसर्च, वीपी पीसीजी संजीव जरीबडे के अनुसार, सीओवीआईडी ​​-19 महामारी को दूर करने के लिए चिकित्सा में एक विश्वसनीय सफलता के लिए प्रतीक्षा के रूप में दुनिया भर के बाजार अस्थिर बने रहे।

Post a Comment

0 Comments