See total number of corona virus in India shocking grouth in Hindi

नई दिल्ली: भारतीय रेलवे ने आज शाम प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा "जनता कर्फ्यू" का आह्वान करने के बाद शनिवार आधी रात से रात 10 बजे तक सभी यात्री ट्रेनों को रद्द कर दिया। बीजेपी नेता और राजस्थान की पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे अपने बेटे दुष्यंत सिंह के साथ गायिका कनिका कपूर के वायरस के लिए पॉजिटिव परीक्षण के बाद आत्म-अलगाव में चली गई हैं। इस बीच देश में पुष्टि किए गए उपन्यास कोरोनावायरस मामलों की संख्या पिछले 220 से कम हो गई, जिनमें से कम से कम 50 मामलों में अकेले रिपोर्ट की गई। यह प्रकोप में सबसे बड़ा एकल-दिवस कूदता है। कम से कम चार मौतों को वायरस से जोड़ा गया है। स्वास्थ्य मंत्रालय ने लोगों से पीएम मोदी के कर्फ्यू कॉल का पालन करने का आग्रह किया है। वायरस के प्रसार के जवाब में, केंद्र ने अंतरराष्ट्रीय उड़ानों की सीमाओं को बंद कर दिया है और आने वाले वीजा को निलंबित कर दिया है, जबकि राज्यों ने सार्वजनिक स्थान बंद कर दिए हैं और लोगों को घर से काम करने के लिए कहा है।

Coronavirus Cases In India See Biggest Jump In A Day: 10 Points

points of corona virus 




1. रविवार को यात्री और मेल ट्रेनों को रद्द करने के अलावा, मुंबई, दिल्ली और चेन्नई जैसे प्रमुख शहरों में उपनगरीय सेवाएं केवल "आवश्यक यात्रा" को पूरा करने के लिए "नंगे न्यूनतम" तक कम हो जाएंगी। रेलवे ने कहा है कि रद्दीकरण से प्रभावित यात्रियों को "परेशानी से मुक्त धन वापसी" होगी।

2.वसुंधरा राजे ने उत्तर प्रदेश के लखनऊ में रात्रि भोज में भाग लेने के बाद सीओवीआईडी ​​-19 के लिए सकारात्मक परीक्षण किया है। रविवार को आयोजित डिनर में लोकप्रिय गायिका कनिका कपूर ने भाग लिया, जिन्होंने पुष्टि की कि वह संक्रमित हो गई हैं। राष्ट्रपति राम नाथ कोविंद भी पार्टी में थे और उनकी सभी नियुक्तियों को रद्द कर दिया था, क्योंकि आम आदमी पार्टी के सांसद संजय सिंह और यूपी के स्वास्थ्य मंत्री जय प्रताप सिंह थे।

3.आज शाम आयोजित एक प्रेस ब्रीफिंग में केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के अधिकारियों ने प्रधानमंत्री के इस आह्वान को दोहराया कि आवश्यक वस्तुओं की खरीद और जमाखोरी की कोई जरूरत नहीं है। वरिष्ठ अधिकारी लव अग्रवाल ने भी कहा कि लोगों को बड़ी धार्मिक सभाओं से दूर रहने की सलाह दी गई है। मंत्रालय की टिप्पणी उत्तर प्रदेश के अयोध्या में राम उत्सव के एक कार्यक्रम के बाद "निलंबित" कर दी गई।

4.भारत अभी भी अपनी क्षमता का केवल 10 प्रतिशत परीक्षण कर रहा है, भारतीय चिकित्सा अनुसंधान परिषद (ICMR) के डॉ। रमन गंगाखेड़ेकर ने ब्रीफिंग में कहा। चिकित्सा विशेषज्ञों ने परीक्षण की कम दर पर चिंता व्यक्त की है, बड़े पैमाने पर आक्रामक परीक्षण का सुझाव दिया है, जैसे कि दक्षिण कोरिया द्वारा, वायरस युक्त करने के लिए महत्वपूर्ण हो सकता है। बुधवार को आईसीएमआर ने कहा कि परीक्षण सुविधाओं को बढ़ाने के लिए निजी प्रयोगशालाओं में रोप-वे लगाया जा सकता है। भारतीय चिकित्सा अनुसंधान परिषद (ICMR) के अनुसार, भारत अभी भी प्रकोप के चरण 2 में है।

5.प्रधानमंत्री ने कल रात अपने संबोधन में कहा, "इस जनता (जनता) कर्फ्यू के तहत, किसी को भी अपने घरों को छोड़ना नहीं चाहिए और न ही अपने आस-पड़ोस में इकट्ठा होना चाहिए।" प्रधान मंत्री ने यह भी कहा कि एक दिवसीय कर्फ्यू लोगों को आत्म-अलगाव की आदत डालने में मदद करेगा, एक संकेत में कि लंबी अवधि के प्रतिबंधों की जल्द ही घोषणा की जा सकती है।

Post a Comment

0 Comments